Show Mobile Navigation

Random Post

Featured Post 8

Entertainment News

Friends Link

Thursday 22 January 2015

, , , , ,

राहुल गाँधी का अपमान किया कश्मीर के पंचायत सदस्यों ने

Archana Singh 2paltak - 01:51

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर पहुंचे राहुल गांधी को शुक्रवार को बहुत बार की तरह इस बार भी शर्मिंदगी लज्जित होना पड़ा, क्योंकि कई पंचायत नेता उनकी मीटिंग के बीच से ही उठकर चले गए. इन नेताओं ने कहा कि राहुल की मीटिंग में उनके हितों के लिए कोई बात नहीं हुई और वे उनसे खफा हैं.









ऐसा पहले भी कई बार उनकी मीटिंगों में हो चुका है. बाद में मीडियाकर्मियों ने जब राहुल से इस बारे में पूछा तो वह सवालों को टाल गए।. उन्होंने दुहराया कि वह रिश्तों को मजबूत करने के लिए यहां आए हैं. राहुल ने कहा, आशा है कि हम कोई दूसरा रास्ता निकाल लेंगे. पंचायतों को वे सभी अधिकार नहीं मिल रहे हैं जो उन्हें दिए गए हैं. इसके अलावा राहुल ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं के साथ लंबे वक्त के रिश्ते बनाने और उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने का भी वादा किया.




उल्लेखनीय है कि पंचायत सदस्यों की सुरक्षा के मुद्दे पर राहुल गांधी और राज्य के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के बीच टकराव की खबरें थीं. राज्य में आतंकवादियों के हाथों कुछ पंचों और सरपंचों की हत्या के बाद राहुल ने इस बारे में राज्य सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने दिल्ली में एक मीटिंग के दौरान कहा था कि उमर अब्दुल्ला सरकार को चाहिए कि वह पंचायत सदस्यों को और ज्यादा सुरक्षा मुहैया कराए. इन हमलों के बाद कई पंचायत सदस्यों ने इस्तीफा भी दे दिया था. 



क्यों  ऐसा देखने को मिलता है कि राहुल गाँधी जब भी, जहां भी बोलने जाते हैं वहाँ बहुत भीड़ जुटती है परन्तु जब वह मुंह खोलते हैं जनता उनकी अहितकर बातें सुनकर नाराज़ होकर चल देती है या कुर्सी खींच कर मारने लग जाती है ताकि खुद राहुल ही चल दें. इस पर कांग्रेसियों को सोचने की आवश्यकता है.

0 comments:

Post a Comment