Show Mobile Navigation

Random Post

Featured Post 8

Entertainment News

Friends Link

Friday 23 January 2015

, , ,

अब लड़कियों को फोन कर परेशान करने वाले सावधान

Archana Singh 2paltak - 00:44


लखनऊ. अब उत्तर प्रदेश में लड़कियों को मोबाइल फोन पर परेशान करना मनचलों पर बहुत भारी पड़ने वाला है. पुलिस मोबाइल पर फोन या अश्लील एसएमएस भेजकर लड़कियों को परेशान करने वालों पर लगाम लगाने के लिए एक टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1010 की सेवा की शुरूआत करने जा रही है.







उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक बद्री प्रसाद सिंह ने बताया कि आए दिन महिलाओं और लड़कियों को फोन पर परेशान करने की शिकायतों को देखते हुए यह योजना तैयार की गई है. पीड़ित लड़की या महिला टोल फ्री नम्बर 1010 पर शिकायत कर सकती है. इस सेवा के लिए महिला कांस्टेबल की तैनाती होगी, जो शिकायतकर्ता की पहचान गोपनीय रखेगी.


 
इस योजना के अनुसार पुलिस आरोपी को पहले तो सुधरने का एक अवसर देगी औरभविष्य में ऐसा नहीं करने की हिदायत देगी. सप्ताह भर बाद महिला कांस्टेबल पीड़िता से फीडबैक लेगी कि अब उसके मोबाइल पर इस तरह की कॉल तो नहीं आ रही है. यदि उसे परेशान करने का सिलसिला बना रहा तो पुलिस सर्विलांस की मदद से आरोपी का फोन रिकॉर्ड कर उसे गिरफ्तार करेगी.



पुलिस महानिरीक्षक सिंह ने बताया कि अभी योजना आरम्भिक चरण में केवल लखनऊ परिक्षेत्र में शुरू की जा रही है. इसके बाद योजना की सफलता पर प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी इसको लागू होगी.

0 comments:

Post a Comment